Menu
blogid : 1601 postid : 498

आने वाले सालो में देश के हालत

ajad log
ajad log
  • 250 Posts
  • 637 Comments

लगता है अब तो अन्ना छिके भीगे तो वह भी बरेकिंग न्यूज़ होगी और मिडिया उसे जुखाम बतायेगा .भारत के लोग मंदिरों में घंटिया बज्येंगे अन्ना के सवस्थ होने के लिए हवन होंगे हवनो में नेतागण पधारेंगे .कैंडल मार्च होंगे और जब अन्ना ठीक हो जायेंगे तब चमत्कार -चमत्कार …..उसके बाद की स्थिति यानी आने वाले १ या २ सालो में तो और भी ज्यादा रोमांचक होगी ..राम लीलाओं में राम की जगह अन्ना होंगे .रावण के पुतले की जगह भर्ष्टाचार का पुतला होगा . हनुमान जी की जगह लेंगे हमारे केजरीवाल जी और बाकी की टीम को भी कही न कही जगह मिल ही जायेगी .यह तो रामलीला थी .जब होली आयेगी तो मिडिया नेतागण ,सभी अपील करेंगे कृपया रंग मत लगाइए गाँधी टोपी पहनिए रंग जाइये एक “महात्मा “के रंग में .फिर सभी गाँधी टोपी पहनेंगे एक नई होली की शुरुआत होगी ये गाने बजने बंद हो जायेंगे ” होली के दिन दिल मिल जाते है …..दुसरे तरह के गानों की शुरुआत होगी “मै भी अन्ना तू भी अन्ना अब तो सारा देश है …….. . फिर कुछ माह बाद शिवसेना ,और बीजेपी वाले निकलेंगे कहेंगे कसाब को फासी दो …….फासी दो ….. .तभी धर्मनिरपेक्ष टाइप के लोग निकलेंगे कहेंगे जियो और जीने दो………जियो और जीने दो ..जियो और .जीने दो ………जियो और जीने दो …………..मिडिया कहेगा बीजेपी और शिवसेना साम्प्रदायिकता के बीज न बोये . ………तभी एंट्री होगी एक महात्मा की एक हीरो की तरह …..मै समझता हूँ कसाब को फ़ासी होनी चाहिए .फिर मामला ठंडा पड़ जायेगा
.इस साड़ी उथल – पुथल को देखकर पकिस्तान फायरिंग करेगा और उसमे हमें जवान खोने पड़ेंगे लेकिन मिडिया यह दिखायेगा “धोनी बाइक पर घूम रहे है ,संजीव भट्ट पर अत्याचार , शारुख खान सलमान खान में से कोन बेहतर है .करीना और कैटरीना में से कोन सुंदर है .तभी……………..चीन जो अब तक एक -एक इंच कर जमीन खोस रहा था वह एक ही बार में अरुणांचल की कई किलोमीटर जमीन हथिया ,कब्ज़ा लेता है . रक्षा मंत्री ,का बयान आयेगा …………..हम चीन पर नजर बनाये हुए है ……….. कुछ महीनो बाद एक और खबर आयेगी अफजल गुरु की फासी माफ़ी का पर्स्ताव पारित ……….बीजेपी फिर सडको पर …..मिडिया – बीजेपी राजनीति कर रही है ……….
अब देश की जनता यह सर्कस देख रही होगी इतने में बाबा रामदेव की स्वाभिमान यात्रा पूरी हो चुकी होगी ………………………
बाबा फिर से रामलीला में …….सरकार – इसके पीछे संघ है ……….बाबा अब तो आन्दोलन होकर रहेगा ……….दिग्विजय सिंह – बाबा अपना संतुलन खो बैठे है …बाबा – अब की तुम म्हारे डंडे कोणी मार सकदे …..अबकी पूरी पलटन लाया हूँ …………..कपिल सिब्बल – चलो बाबा सब कुछ मंजूर है …………….बाबा – .न भाई ऐसे कैसे पहले मुझे लिख के दो ………..
मिडिया – बाबा के भाव बढे …………….बाबा – अब तो मिडिया भी कुछ न उखाड़ सकै मेरा ………………अन्ना – बाबा का आन्दोलन बेमानी है ……….बाबा – हमारे अन्ना से कोई मतभेद नही ……….
तभी रात होती है हाँ – तो देशभक्तों इब तुम सो जाओ मनने भी सोन दो सुबह उठेंगे ………
योग करेंगे ……………..
सादी वर्दी में पुलिस – बाबा के समर्थक घिरे अब की बार पुलिस वालो के पास डंडे नही गोलिया ……….
तभी बाबा के समर्थ चारो तरफ से पुलिस वालो को घेर लेंगे …….
बाबा – मैंने कोई कच्ची गोलिया थोड़ी खेली है जो हर बार भगा दोगे ….
मिडिया तीन दिन से बाबा की मनमानी …………..सरकार – चलो इसकी बाते मान लो यार ……………
कुछ शर्ते हमें मंजूर है ……….
बाबा – पूर्ण सवराज चाहिये ऐसे थोड़ी भाई हर बार बेवकूफ बनायोगे मनने ………
चिदम्बरम- बाबा मनमानी कर रहा है कुछ शक्तिया है जो देश और सरकार को अस्थिर करना चाहती है …….
बाबा -घेर लो सभी सांसदों को और सुनो अब की बार थालीया नही बजानी क्रांति होगी ……….
मिडिया – बाबा ने स्मप्र्दयिकता और कट्टरवाद फैलाया……..
ऐसे में सरकार को कुछ नही सूझेगा अब चलेगा अन्ना फेक्ट …..
अन्ना – बाबा का शांतिपूर्वक ढंग से विरोध करो …..हिंसा नही होनी चाहिए ………….
लोग कैंडल मार्च निकलंगे एक भगवा धारी के खिलाफ ……..
मिडिया – भगवा आतंक है ये तो ……………
लोग बाबा को काले झंडे दिखायेंगे और अन्ना समर्थक बाबा समर्थक भीड़ जायेंगे ……….
बाबा कहेंगे मैंने इसलिए आन्दोलन नही क्या था की मेरे अपने लोग मरे तभी यह आन्दोलन समाप्त हो जायेगा और देश में लुट -खसूट चलती रहेगी -चलती रहेगी ………और बस ऐसे ही चलती रहगी ……..फिर शांति के अग्रदूत महात्मा अन्ना को बड़े -बड़े मेडल मिलेंगे ….

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh