Menu
blogid : 1601 postid : 640

लाल कृष्ण आडवाणी की रथयात्रा कई माइनों में अहम

ajad log
ajad log
  • 250 Posts
  • 637 Comments

जैसे ही बाबा रामदेव का आन्दोलन शुरू हुआ बीजेपी पर आरोप लगे और बाबा पर भी की बाबा के पीछे बीजेपी और संघ है . जैसे ही अन्ना आन्दोलन शुरू हुआ तब भी आरोप लगे की इस आन्दोलन के पीछे बीजेपी है ,संघ है . बीजेपी के कुछ नेताओं की तो बांछे ही खिल गयी थी अन्ना और बाबा के आन्दोलन के बाद ….फिर तो आरोपों की बोछार और भी अधिक होने लगी . सभी बीजेपी के नेता अन्ना और बाबा रामदेव की भीड़ और समर्थको को लपकना चाहते थे तब तो आरोप लगने लाजिमी ही थे चुकी वे लोग बैठे -बैठाए ही बिन पकाए ही खीर खाने के सपने देख रहे थे . मिडिया और सत्ताधारी दल ने उन पर जो आरोप लगाये जो शब्दबाण चलाये वह सही लगने ही थे अब इन शब्दबाणों ,आरोपों का मुकाबला इन लोगो का जवाब देने के लिए बीजेपी में से किसी ने साहस नही किया ……….लेकिन ………..लेकिन बीजेपी में एक चाणक्य आज भी मोजूद है जो जमीन से जुड़ने में विशवास रखता है और हारी हुई बाजी को फिर से जीतने का साहस भी रखता है जिसने पहले भी भारतीय जनता पार्टी को सत्ता तक पहुचाया था .जिसका उद्देश्य महज सुर्खियों पर आना ही नही होता ……..
……….जी हां हम बात कर रहे है लोह पुरूष कहे जाने वाले श्री लाल कृष्ण आडवाणी की जिन्होंने अब हाल -फिलहाल में जनचेतना यात्रा आरम्भ की है .इस जनचेतना यात्रा निकालने पर भी मिडिया ने आडवाणी पर आरोप लगाये लेकिन इस यात्रा से एक बात तो सिद्ध होती ही है की बीजेपी में कोई तो है जो बैठे – बैठाए सत्ता में आने के सपने नही देखता ,जो जनता में जाने का साहस रखता है ,जमीन से जुड़ना जानता है .बेशक आडवाणी पर मीडिया आरोप लगाए या सताधारी दल की आडवाणी यात्रा के माध्यम से पीएम बानने के ख़्वाब देख रहे है लेकिन यह रथयात्रा कई माइनों में अहम है……….
१ इस रथयात्रा से बीजेपी आम आदमी से जुड़ पाएगी जिससे वह कई सालो से जुड़ नही पा रही
२ इस यात्रा की सफलता ही बया कर देगी की बीजेपी यदि सत्ता में पहुची तो जनता के सहयोग से न की अन्ना -या बाबा के सहयोग से
३ आज जिस तरह से भारतवर्ष में लोगो को बाता जा रहा है यह यात्रा उन भारतीयों को एक करने का कार्य करेगी और व्यर्थ की बातो से हटाकर असल मुद्दों पर ध्यान केन्द्रित करेगी
४ यह जनचेतना यात्रा भारत के उन राज्यों से भी होकर गुजरेगी जहा बीजेपी कभी सता में नही रही ऐसे में यह यात्रा उन राज्यों के लोगो को बीजेपी की विचारधारा से अवगत करेगी और वहा समझाने में भी सफल होगी की बीजेपी भी एक राष्ट्रिय पार्टी है .
५ इस यात्रा के बाद शायद यह आरोप लगने भी बंद हो जाए की बीजेपी केवल साम्रदायिक भावनाओं को भड़काकर ही सत्ता में आती है

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh